Posted on Leave a comment

Exness मूल्यांकन 2024 – पेशेवर और amp; और विपक्ष उजागर

Exness मूल्यांकन 2024 - पेशेवर और amp; और विपक्ष उजागर

Exness उत्कृष्ट ऑर्डर और मात्रा डेटा के साथ एक अग्रणी तकनीक-संचालित मल्टी-एसेट ब्रोकर है। तिमाही निकासी में $1.1+ बिलियन के साथ, यह ग्राहक निकासी श्रेणी में भी शीर्ष पर है। व्यापारी MT4/MT5 ट्रेडिंग सिस्टम के साथ-साथ 2 स्वामित्व विकल्पों, अल्ट्रा-लो ट्रेडिंग शुल्क और बहुमुखी उत्तोलन से प्रसन्न होते हैं। मैंने यह समीक्षा करने के लिए एक व्यापक Exness समीक्षा की कि क्या Exness का व्यापारिक वातावरण व्यापारियों को एक-स्तरीय बढ़त प्रदान करता है। क्या आपको Exness के साथ खाता खोलना चाहिए?

मुझे Exness में ट्रेडिंग लागत और कई परिसंपत्तियों पर लीवरेज्ड ओवरनाइट प्लेसमेंट पर स्वैप कीमतों की कमी पसंद है। यह सुनिश्चित करता है कि व्यापारियों के पास एक-अपमैनशिप हो सकती है, जो अतिरिक्त महंगे ब्रोकरों की तुलना में मौजूदा तरीकों से और भी अधिक पैसा कमा सकते हैं। इसी तरह Exness के पास उत्कृष्ट ऑर्डर और मात्रा आँकड़े हैं, जो एक परिष्कृत ट्रेडिंग सेटिंग और ढांचे की पुष्टि करते हैं।

Exness कानून और amp; एवं सुरक्षा एवं संरक्षा ट्रेडिंग

नियंत्रित ब्रोकर के साथ घोटालों और कदाचार की संभावना सीमित हो जाएगी। मैं निवेशकों को हमेशा सलाह देता हूं कि वे कानूनों की जांच करें और अपने डेटा स्रोत के साथ प्रदान किए गए लाइसेंस की जांच करके नियामक प्राधिकरण के साथ उन्हें मान्य करें। Exness आठ विनियमित इकाइयाँ प्रदान करता है और एक सुरक्षित व्यापारिक वातावरण बनाए रखता है।

क्या Exness वैध और सुरक्षित है?

नियंत्रित ब्रोकर के साथ व्यापार करने से निश्चित रूप से धोखाधड़ी और लापरवाही की संभावना सीमित हो जाएगी। मैं निवेशकों को लगातार सलाह देता हूं कि वे पॉलिसी की जांच करें और अपने डेटा स्रोत के साथ दिए गए परमिट की जांच करके इसे नियामक प्राधिकरण से सत्यापित करें। Exness के पास वास्तव में 8 प्रबंधित संस्थाएँ हैं और यह एक सुरक्षित व्यापारिक माहौल बनाए रखता है।

हमसे जुड़ें भारत में Exness ब्रोकर वेबसाइट

मुझे यह पसंद है कि Exness विदेशी मुद्रा बाजार के लिए प्रमुख स्वतंत्र बाहरी संघर्ष समाधान (EDR) कंपनी, हांगकांग स्थित वित्तीय आयोग के माध्यम से सभी ग्राहकों के लिए एक फाइनेंसर मुआवजा निधि का उपयोग करती है, जो €& Euro; 20,000.

कृपया ध्यान दें:

  • डेलॉयट का उल्लेख है कि रिपोर्ट में आधिकारिक ऑडिट शामिल नहीं हैं क्योंकि वे अंतरराष्ट्रीय मानकों का पालन नहीं करते हैं।

लागत

किसी ब्रोकर का मूल्यांकन करते समय मैं व्यापारिक खर्चों को सबसे अधिक परिभाषित तत्वों में रखता हूं, क्योंकि वे सीधे सफलता पर प्रभाव डालते हैं। Exness में औसत से अधिक कमीशन-मुक्त व्यय ढांचा शामिल है, फिर भी यह एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी कमीशन-आधारित विकल्प है। इक्विटी सीएफडी निवेशकों को कम कमीशन और सीमित स्वैप मिलते हैं, और Exness चुनी हुई संपत्तियों पर स्वैप-मुक्त व्यापार प्रदान करता है, जो इसके व्यय लाभ को बढ़ाता है। नतीजतन, स्केलपर्स जैसे अस्थायी निवेशकों को मध्यम से लंबी अवधि के लीवरेज्ड दृष्टिकोण की आवश्यकता के लिए Exness उत्कृष्ट है।

नीचे लंदन-न्यूयॉर्क ओवरलैप सत्र के दौरान Exness की लागत का एक स्क्रीनशॉट है, जिसे सबसे अधिक तरल सत्र माना जाता है, जहां व्यापारियों को आमतौर पर सबसे किफायती स्प्रेड मिलते हैं।

सबसे अधिक उपेक्षित व्यापारिक लागतों में से एक लीवरेज्ड ओवरनाइट प्लेसमेंट पर स्वैप कीमतें हैं। ट्रेडिंग तकनीक के आधार पर, यह प्रति ट्रेड सबसे महत्वपूर्ण शुल्क में से एक बन सकता है। मैं अत्यधिक अनुशंसा करता हूं कि व्यापारी समग्र व्यापारिक कीमतों की जांच करने से पहले उनकी जांच करें।

नीचे EUR/USD खरीदने और बेचने और कमीशन-मुक्त प्रो खाते में एक शाम और 7 शाम के लिए प्रोफेशन रखने के लिए ट्रेडिंग व्यय उदाहरणों की एक सूची दी गई है।

सामान्य स्प्रेड पर EUR/USD में 1.0 मानक ग्रेट डील खरीद/बिक्री की स्थिति लेने और इसे एक शाम के लिए रखने से निश्चित रूप से आपको निम्नलिखित नुकसान होंगे:

संपत्ति की सीमा

विदेशी मुद्रा निवेशक Exness को एक उपयुक्त मल्टी-एसेट ब्रोकर चयन के रूप में सोच सकते हैं, जिसमें 97 मनी जोड़े, 34 क्रिप्टोकरेंसी सेट द्वारा बढ़ाए गए हैं। इक्विटी व्यापारियों को 98 ब्लू-चिप नाम मिलते हैं, जबकि 13 कमोडिटी और 10 सूचकांक संपत्ति विकल्प को पूरा करते हैं। गैर-विदेशी मुद्रा निवेशकों के पास पर्याप्त ट्रेडिंग उपकरण हैं, विशेष रूप से उन दृष्टिकोणों के लिए जिनके लिए स्केलपर्स जैसे कम लेकिन अत्यधिक तरल ट्रेडिंग उपकरणों की आवश्यकता होती है।

Exness उत्तोलन

कई ब्रोकरों के विपरीत, जो इक्विटी उपयोग को 1:5 और 1:20 के बीच सीमित करते हैं, Exness’ & rsquo; व्यापारियों के भौगोलिक क्षेत्र और संपत्ति पर निर्भर करते हुए, न्यूनतम 1:2 से अंतहीन तक उत्तोलन की किस्में। लाभ उठाने के लिए अपनी बहुमुखी और गतिशील पद्धति की पेशकश करते हुए, Exness में प्रतिस्पर्धात्मकता की एक और परत शामिल है, लेकिन व्यापारियों को यह गारंटी देने की आवश्यकता है कि वे कई गुना नुकसान से बचने के लिए खतरे प्रबंधन को लागू करते हैं। Exness प्रतिकूल संतुलन सुरक्षा प्रदान करता है, जिसका अर्थ है कि व्यापारी कभी भी अपनी जमा राशि से अधिक नहीं खो सकते।

Exness ट्रेडिंग घंटे (GMT + 0)

ध्यान देने योग्य:

  • विदेशी मुद्रा और वस्तुओं के विपरीत, इक्विटी बाजार प्रत्येक ट्रेडिंग सत्र में खुलते और बंद होते हैं, जो अनिवार्य रूप से 24/5 व्यापार करते हैं, और क्रिप्टोकरेंसी, जो 24/7 व्यापार करते हैं।

खाता प्रकार

Exness मानदंड सेंट को छोड़कर, प्रत्येक प्रकार के खाते के लिए पांच खाता प्रकार और एक प्रदर्शन खाता प्रदान करता है। कमीशन-मुक्त क्राइटेरियन और स्टैंडर्ड सेंट खाते आकस्मिक और नौसिखिए निवेशकों के लिए उपयुक्त हैं। मार्जिन फ़ोन कॉल स्तर 60% है, और न्यूनतम पेशे का आकार क्रमशः 0.01 बढ़िया डील और प्रतिशत बढ़िया डील है। क्राइटेरियन सेंट खाता भी निवेशकों के लिए नए तरीकों, ईएएस और सिग्नल वाहकों की जांच करने के लिए एक बढ़िया विकल्प है। निपटान विधि के आधार पर न्यूनतम जमा राशि $10 है, और Exness नोट करता है कि 80% ग्राहक Exness मानक खाता चुनते हैं।

एक्सनेस प्रो खाता कमीशन-मुक्त है, जबकि एब्सोल्यूटली नो और रॉ स्प्रेड खातों में कमीशन शामिल है, हालांकि इसमें 0 पिप्स तक बहुत कम स्प्रेड हैं। मार्जिन फ़ोन कॉल स्तर 30% है, न्यूनतम व्यवसाय आयाम 0.01 लॉट है, और न्यूनतम जमा $200 है, जो प्रतिस्पर्धी कीमतों के माहौल को ध्यान में रखते हुए कम किया गया है।

खाते की आधार मुद्राएँ AED, ARS, AUD, AZN, BDT, BHD, BND, BRL, CAD, CHF, CNY, EGP, EUR, GBP, GHS, HKD, HUF, IDR, INR, JOD, JPY हैं। KES, KRW, KWD, KZT, MAD, MXN, MYR, NGN, NZD, OMR, PHP, PKR, QAR, SAR, SGD, THB, UAH, UGX, USD, UZS, VND, XOF, और ZAR। चेकलिस्ट सभी प्रतिस्पर्धियों की तुलना में सबसे विस्तृत पहुंच को दर्शाती है।

Exness परीक्षण खाता

नामांकन पर Exness तुरंत एक MT5 सामान्य डेमो खाता खोलता है, और निवेशक अपने Exness व्यक्तिगत स्थान से 100 MT4 और 100 MT5 डेमो खाते खोल सकते हैं। वे पूरी तरह से वैयक्तिकृत हैं, और व्यापारी पिछले कार्यस्थल के माध्यम से कई खातों को संभाल सकते हैं। व्यायाम की कमी के 180 दिनों के बाद Exness निश्चित रूप से MT4 परीक्षण खातों को हटा देगा और 21 दिनों के बाद MT5 खातों को हटा देगा (कुछ सर्वरों के लिए यह 2 सप्ताह हो सकता है)। मुझे यह पसंद है कि Exness संशोधन और अप्रतिबंधित लाभ पहुंच प्रदान करके उन्नत और एल्गोरिथम व्यवसायों के लिए परीक्षण उपयोग की आवश्यकताओं को पहचानता है।

मैं नौसिखिए निवेशकों को चेतावनी देना चाहता हूं कि ट्रायल ट्रेडिंग को सिमुलेशन डिवाइस के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है, और उन्हें प्रतिबंधों के बारे में सोचना चाहिए। डेमो ट्रेडिंग वास्तविक ट्रेडिंग मनोविज्ञान का सीधा परिचय नहीं देती है और अवास्तविक ट्रेडिंग अपेक्षाएं पैदा कर सकती है।

ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म

Exness ने अपना हल्का, उपयोगकर्ता के अनुकूल और वेब-आधारित स्वामित्व वाला Exness टर्मिनल जारी किया है, जो Android और iPhone उपकरणों के लिए मोबाइल ट्रेडिंग विकल्प Exness प्रोफेशन एप्लिकेशन से मेल खाता है। पूर्व में 50 चित्रण उपकरण और 100 संकेतक हैं, जबकि बाद वाले में 24/7 इन-ऐप समर्थन है, फिर भी दोनों MT5 खातों के लिए आसानी से उपलब्ध हैं और व्यावहारिक ट्रेडिंग विधियों का समर्थन करते हैं।

व्यापारी बाजार में अग्रणी MT4, एल्गोरिथम ट्रेडिंग के लिए प्रमुख विकल्प, और MT5 पर भी भरोसा कर सकते हैं। दोनों ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में एकीकृत डुप्लिकेट ट्रेडिंग समाधान की सुविधा है, और 25,000+ अटैचमेंट, कस्टम इंडिकेशन और ईएएस के साथ MT4 ट्रेडिंग फ्रेमवर्क सबसे कार्यात्मक में से एक बना हुआ है।

ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म का परिचय

Exness ने ट्रेडिंग सेंट्रल के समाधानों के साथ अपनी ट्रेडिंग सेटिंग को अपग्रेड किया है, जिसमें MT4 प्लगइन TC टेक्निकल इवैल्यूएशन इंडिकेशन शामिल है। मुझे मानार्थ वीपीएस ऑफर पसंद है, जिसमें कुल मिलाकर $500 का डाउन पेमेंट, $100 का न्यूनतम लागत-मुक्त मार्जिन और पिछले 14 दिनों के भीतर ट्रेडिंग गतिविधि की आवश्यकता होती है। यह सबसे उदार सौदों में से एक है और उन मांग वाले निवेशकों के लिए उपयुक्त है जो स्केलपर्स और गणितीय व्यापारियों जैसे अपने कंप्यूटर को चलाने के बिना कम विलंबता 24/5 बाजार पहुंच की मांग करते हैं।

सम्मान

Exness ने अपने प्रतिस्पर्धी व्यापारिक उत्पादों और सेवाओं के विभिन्न पहलुओं के लिए कई सम्मान प्राप्त किए।

सबसे मौजूदा सम्मानों में से एक हैं:

  • फॉरेक्स ट्रेडर्स टॉप दुबई 2023 में इंटरनेशनल ब्रोकर ऑफ द ईयर और द मेजॉरिटी ऑफ इंजिनियस ब्रोकर ऑफ द ईयर।
  • जॉर्डन फाइनेंशियल एक्सपोज़िशन एंड ऑनर्स (JFEX) 2023 में ब्रोकर ऑफ द ईयर।
  • मिस्र में स्मार्ट विज़न फाइनेंशियल इन्वेस्टमेंट एक्सपो 2023 में सर्वश्रेष्ठ मल्टी-एसेट ब्रोकर और कई भरोसेमंद ब्रोकर।

अनुसंधान अध्ययन और शिक्षा

Exness ट्रेडिंग सिग्नल, बाज़ार सुरक्षा और आर्थिक समाचारों के लिए ट्रेडिंग सेंट्रल समाधान और FXStreet पर भरोसा करता है। मुझे वह रणनीति उपयुक्त लगती है, जो Exness को विश्वसनीय तृतीय-पक्ष प्रदाताओं के माध्यम से मूल्यवर्धित समाधान प्रदान करते हुए अपने मुख्य व्यापारिक वातावरण को बनाए रखने और बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम बनाती है। व्यापारी विशिष्ट ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म या MT4 के भीतर Exness व्यक्तिगत स्थान का उपयोग करके उन तक पहुंच सकते हैं।

शिक्षा सामग्री आसानी से उपलब्ध नहीं है क्योंकि Exness अनुभवी व्यापारियों को लक्षित करता है, जिससे निर्देशात्मक सामग्री की अनुपस्थिति Exness के व्यवसाय मॉडल के लिए अनावश्यक हो जाती है।

मैं उन नौसिखियों को सलाह देता हूं जो Exness को संरक्षण देना चाहते हैं, Exness ट्रेडिंग खाता खोलने से पहले, ट्रेडिंग मनोविज्ञान सहित, मुफ्त में उपलब्ध तीसरे पक्ष से पूरी तरह से मानार्थ शिक्षा प्राप्त करें। शुरुआती लोगों को लगातार भुगतान वाले कार्यक्रमों से बचना चाहिए।

उपभोक्ता सहायता

Exness फ्रेंच, स्वाहिली, इंडोनेशियाई, जापानी, ओरिएंटल, स्पेनिश और पुर्तगाली में 24/5 ग्राहक सहायता प्रदान करता है जबकि अंग्रेजी, चीनी, थाई, वियतनामी, अरबी, बंगाली, हिंदी और उर्दू में 24/7 उपभोक्ता सहायता उपलब्ध है। सहायता सुविधा सबसे सामान्य प्रश्नों का उत्तर देने का प्रयास करती है, जबकि वास्तविक समय की बातचीत गैर-जरूरी मुद्दों के लिए सबसे व्यावहारिक तकनीक प्रदान करती है। मुझे यह पसंद है कि Exness फ़ोन सहायता प्रदान करती है, जो आपातकालीन स्थितियों के लिए उपयुक्त है।

बोनस ऑफर और प्रोमो

Exness न तो किसी लाभ और न ही प्रोमो का उपयोग करता है, हालांकि यह 40% आय हिस्सेदारी या प्रति ग्राहक $1,850 के साथ उच्च-भुगतान वाली साझेदारी और संबद्ध कार्यक्रम को बरकरार रखता है। Exness ने 119,000 साथियों, सहयोगी भुगतानों में $1B+ और प्रमुख मासिक संबद्ध भुगतान के रूप में $2.9M को नोट किया है।

खाता खोलना

एक्सनेस ट्रेडिंग खाता खोलना एक ऑनलाइन एप्लिकेशन का उपयोग करके अच्छी तरह से स्थापित बाजार मानदंडों का पालन करता है। पहले चरण में निवास का देश, ईमेल पता और पसंदीदा पासवर्ड प्रदान करना शामिल है, जो Exness टर्मिनल को टन करता है। यह अतिरिक्त रूप से सुरक्षित और उपयोग में आसान Exness व्यक्तिगत क्षेत्र तक पहुंच प्रदान करता है जहां निवेशक ट्रेडिंग खातों को शामिल कर सकते हैं, निजीकृत कर सकते हैं और उनकी देखभाल कर सकते हैं, ट्रेडिंग सुझावों तक पहुंच सकते हैं, और एक तकनीक आपूर्तिकर्ता के रूप में सोशल ट्रेडिंग में भाग ले सकते हैं।

Exness एक बहु-विनियमित ब्रोकर है, और खाते की पुष्टि आवश्यक है। कई निवेशक अपनी आईडी की एक प्रति और निवास प्रमाण पत्र भेजने के बाद पुष्टिकरण पारित करेंगे। Exness प्रत्येक मामले के आधार पर अतिरिक्त जानकारी का अनुरोध कर सकता है।

न्यूनतम डाउन पेमेंट

Exness पर न्यूनतम डाउन पेमेंट कमीशन-मुक्त खातों के लिए $10 और कमीशन-आधारित खातों के लिए $200 है।

Exness सबसे अधिक उपलब्ध दलालों में से एक है और संयुक्त राज्य अमेरिका, ईरान, उत्तर कोरिया, यूरोप, यूनाइटेड किंगडम और अन्य जैसे विशिष्ट न्यायक्षेत्रों के निवासियों के अलावा, कई देशों के व्यापारियों को मंजूरी देता है।

जमा और निकासी

सुरक्षित Exness व्यक्तिगत स्थान मान्य ग्राहकों के लिए सभी वित्तीय खरीदारी को संभालता है

Exness आंतरिक डाउन पेमेंट या निकासी शुल्क नहीं लगाता है और अधिकांश निकासी अनुरोधों को ई-वॉलेट में सेकंड के भीतर संसाधित करता है, फिर भी इसमें 1 दिन लग सकता है। वित्तीय संस्थान केबल का उपयोग तीन कंपनी दिनों तक कर सकते हैं, और क्रेडिट/डेबिट कार्ड से निकासी लगभग 5 दिनों तक कर सकते हैं। पुनर्भुगतान सीपीयू और Exness खाते पर नाम मेल खाना चाहिए, और यदि व्यापारी जमा करने के लिए कई निपटान प्रोसेसर का उपयोग करते हैं, तो उन्हें समान अनुपात में निकालना होगा।

उदाहरण के लिए, डेबिट कार्ड का उपयोग करके $700 और स्क्रिल के माध्यम से $300 जमा करने का मतलब है कि एक व्यापारी को उसी डेबिट कार्ड का उपयोग करके लाभ का 70% और स्क्रिल के माध्यम से 30% निकालना चाहिए। Exness निश्चित रूप से अनुशंसित पुनर्भुगतान प्रोसेसर को उजागर करेगा, व्यापारियों की भौगोलिक स्थिति और Exness द्वारा निकासी के अनुभव द्वारा फ़िल्टर की गई सर्वोत्तम तकनीकों को पहचानेगा।

क्या Exness एक उत्कृष्ट ब्रोकर है?

मुझे Exness का ट्रेडिंग माहौल इसकी कम ट्रेडिंग फीस, लचीले उत्तोलन, चुनी गई संपत्तियों पर स्वैप-मुक्त ट्रेडिंग, खाता-आधारित मुद्राओं के विकल्प, निरंतर पुनर्भुगतान सीपीयू और ऑर्डर निष्पादन डेटा के कारण पसंद है। मैं Exness को सबसे अधिक भरोसेमंद ब्रोकरों में रखता हूँ, और निवेशक मुआवजा निधि में सुरक्षा और सुरक्षा की एक परत शामिल है। 96 मनी जोड़े के साथ व्यापक-आधारित सेक्टर बीमा कवरेज के कारण Exness एक असाधारण मल्टी-एसेट ब्रोकर है। निष्क्रिय कमाई की संभावनाओं की तलाश करने वालों के लिए सहयोग कार्यक्रम एक प्रभावशाली और उच्च भुगतान वाला विकल्प है।

कृपया ध्यान दें कि खाता प्रकार, प्लेटफ़ॉर्म, वित्तीय उत्पाद, ग्राहक क्षेत्राधिकार, निपटान तकनीक और अन्य के आधार पर विभिन्न शर्तें और कार्य लागू हो सकते हैं। इसके अलावा, ग्राहक जिस ट्रेडिंग व्यवसाय के साथ साइन अप किया गया है, उसके आधार पर अलग-अलग फ़ंक्शन लागू हो सकते हैं, यह देखते हुए कि Exness विभिन्न क्षेत्रों में लाइसेंस के साथ एक बहु-विनियमित ब्रोकर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *